No icon

PWL-4: Aleksander Khotsianivski wins tie for Haryana Hammers

पीडब्लूएल-4 : एलेक्जेंडर ने हरियाणा हैमर्स के दिलाई तीसरी जीत

  • एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने टाई के निर्णायक मुकाबले में सतेंदर मलिक को 7-0 से हराया
  • हरियाणा ने दिल्ली सुल्तांस को 4-3 से पराजित किया
  • स्टार पहलवान साक्षी मलिक ने डबल वर्ल्ड चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट तात्याना ओमेल्चेनको के खिलाफ अपना मुकाबला जीता

लुधियाना उक्रेन के एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने मंगलवार को सतेंदर मलिक के खिलाफ  सुपर हैवीवेट (125 किलो) का मुकाबला 7-0 से जीतकर म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेस्लिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में हरियाणा   हैमर्स को लगातार तीसरी जीत दिलाई। हैमर्स के हाथों 4-3 की हार से दिल्ली सुल्तांस की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को झटका लगा।   

रियो ओलम्पिक की कांस्य पदकधारी साक्षी मलिक की डबल वर्ल्ड चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट तात्याना ओमेल्चेनको पर जीत के बाद सारीज जिम्मेदारी एलेक्जेंडर पर थी। एलेक्जेंडर ने टाई के निर्णायक मुकाबले के पहले राउंड में रक्षात्मक रुख अपने वाले सतेंदर के खिलाफ तीन अंक बटोरे और ब्रेक के बाद चार लेकर हरियाणा के लिए टाई जीती।

आज की कुश्ती साक्षी मलिक के लिए पीडब्लूएल-4 में अब तक सबसे कड़ी परीक्षा थी। वह 62 किलो के महिला मुकाबले में रणनीतिक योजना लड़ीं। उन्हें तात्याना पर 2-1 से जीत के लिए  दृढ़ प्रयास किया। उनकी जीत से स्कोर 3-3 हो गया। साक्षी ने अजरबैजान की पहलवान के खिलाफ आक्रामकता और सतर्कता का शानदार नमूना पेश किया।

इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (74 किलो)  में दिल्ली सुल्तांस के कप्तान खेतिक त्साबालोव ने सतर्कता के साथ शुरुआत की और दूसरे राउंड में दांव लगाते हुए हरियाणा हैमर्स के कॉमनवेल्थ गेम्स सिल्वर मेडेलिस्ट प्रवीण राणा पर 3-1 से जीत हासिल की। रूसी चैम्पियन की जीत से दिल्ली 1-0 से आगे हो गई।

जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने 75 किलो के महिला मुकाबले में सुल्तांस की कैथरिना झय्देचिवस्का पर 12-0 की शानदार जीत से हैमर्स की वापसी कराई। मोल्डोवाई पहलवान ने पहले राउंड में रोमानियाई प्रतिद्वंद्वी पटखनी देकर चार और दूसरे राउंड में पटखनी और पैर पकड़ करके बाहर धकेलते हुए चार अंक जुटाए।   

वर्ल्ड अंडर-23 रजत पदकधारी रवि कुमार 57 किलो की कुश्ती के दोनों राउंड में दिल्ली सुल्तांस के पंकज पर भारी पड़े। उनकी 5-0 की जीत से हैमर्स 2-1 से आगे हो गए।

पिछले राउंड में वर्ल्ड चैम्पियन वेनेसा कालद्जिंस्काया को चौंकाने वालीं राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी ने 53 किलो के महिला मुकाबले में 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप की विजेता सीमा को कड़े संघर्ष के बाद 4-2 से हराकर दिल्ली सुल्तांस को 2-2 की बराबरी दिलाई।

2018 वर्ल्ड चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी अली शाबानोव ने 86 किलो कटेगरी में जबर्दस्त कौशल व  ताकत का प्रदर्शन करते हुए दिल्ली सुल्तांस के राष्ट्रीय विजेता प्रवीण को 16-2 से आसानी से हरा दिया। हरियाणा 3-2 के स्कोर के साथ फिर बढ़त पर आ गया।

Comment As:

Comment (0)