ABOUT US

Just2minute का उद्देश्य 
मौजूदा समय में मीडिया संस्‍थानों का स्‍तर काफी गिर चुका है। खबर को तरोड़-मरोड़कर पेश करने की परंपरा ने लोगों तक सही बातों और जानकारियों को मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा कर दिया है। आम जनता की मतलब की खबरें आमजन तक नहीं पहुंच रही है। या तो मीडिया संस्‍थान अपने हितों की खबरों को लोगों तक पेश करने में जुटे हुए हैं या फिर किसी व्‍यक्ति एवं संस्‍थान विशेष को उबारने की कोशिश में लगे हैं। ऐसे में आपको तय करना है कि आप किस ओर जाना चाहते हैं? आपको किस तरह की खबरें पसंद हैं। क्‍या आप जनहित, सरोकार और अपने मतलब की बात पढ़ना चाहते हैं या फिर समाज में अंर्तविरोध पैदा करने वाली खबरों को पढ़ना चाहते हैं। हमें उम्‍मीद हैं कि आप अटपटे विज्ञापनों और फिजूल की खबरों से दूर ऐसी खबरों को तवज्‍जों देंगे जिससे आप सही जानकारी पा सके। ताकि खुद तय कर सकें कि क्या सही है और क्या गलत। 

2 अक्टूबर, 2016 को ‘just2minute.com’ के अस्तित्व में आने की मुख्य वजह यही थी। यह सिर्फ नाम नहीं, संस्‍था नहीं बल्कि सोच का इंस्‍टीट्यूशन है, जिसमें कोई भी योगदान दे सकता है। यहां स्‍वतंत्र रूप से अपने विचारों को रखने और अपनी बात को आम जनता-सरकार तक पहुंचाने का मौका मिलता है। हम भी लोगों की समस्‍याओं को सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करते हैं। देश की जनता को उनकी मतलब की बात बताने और समझाने का कोशिश करते हैं। इस इंस्‍टीट्यूशन की सबसे विशष बात य‍ह‍ है कि इसमें किसी तरह मसाला खबरों को उसी सच्‍चाई तक ही सीमित रखने की कोशिश करते हैं। ताकि लोगों में किसी तरह की कोई गलतफहमी ना पैदा हो सके। एक संस्थान के रूप में ‘just2minute media private limited’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है। जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे।

हम पूरी कोशिश करेंगे कि यह इंस्‍टीट्यूशन आपको वो तमाम बातें समय पर बताए जो आपके मतलब की हों। इसलिए हमने ‘just2minute.com’ के बाद टैग लाइन दी है ‘मतलब की बात’। ये आपके मतलब की बात है। हमारी देश ही नहीं दुनिया के सभी पाठकों से अनुरोध है कि हमें प्रोत्‍साहित करें। साथ ही हमारा मार्गदर्शन भी करें। अगर हमारी किसी खबर या जानकारी से आप इत्‍तेफाक नहीं रखते हैं तो वेबसाइट पर जाकर हमारे ई-मेल आईडी पर मेल करें। अगर आप हमें कोई जानकारी देना चाहें तो वो भी दें। आपकी सलाह हमारे लिए उपयोगी साबित होगी। सभी पाठकों का धन्‍यवाद। 
जय हिंद